Featured

Type Here to Get Search Results !

आनलॉक-4 : गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर आरक्षण टिकट को लेकर मारामारी

0

आनलॉक-4 शुरू होने के बाद से अब अप्रवासिये फिर से अपने कार्यों के लिए दूर-दराज जाने लगे हैं, लेकिन आरक्षण टिकट जल्दी नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। सबसे अधिक परेशानी मुंबई जाने वालों की हो रही है। इसका टिकट पाने के लिए कई दिन तक चक्कर भी लगना पड़ जा रहा है, फिर टिकट शायद ही मिल पा रही है। सबसे बुरी दशा तत्काल टिकट के लिए हो रही है।

मऊ से आये धर्मेन्द्र ने बताया कि मुझे बांद्रा जाना है, मैने सोचा कि गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से टिकट मिल जायेगा, लेकिन यहां की भी स्थित काफी खराब है। टिकट नहीं मिल पा रहा है।गाजियाबाद जाने के लिए स्टेशन पर आये शहर के बरबरहना निवासी मुहम्मद तनवीर ने बताया कि टिकट लेने के लिए आये थे, पर इतनी भीड़ हो जा रही है कि टिकट लेना मुश्किल हो जा रहा है, आज तो टिकट नहीं मिल पाया है, लगता है कल फिर आना पड़ेगा। एक ही काउंटर खुलने से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

गाजीपुर से मुंबई के लिए केवल एक ट्रेन होने से अप्रवासी परेशान

लॉकडाउन के दौरान बंद हुए रेलों के परिचालन में सिटी रेलवे स्टेशन से भी चलने वाली अधिकांश ट्रेन बंद है। मुंबई के लिए गाजीपुर-बांद्रा चल रही है, जो रविवार और मंगलवार को चलती है, लेकिन उसमें टिकट बहुत ही मुश्किल से मिल रही है। इसके अलावा पावन एक्सप्रेस है, पर उसमें भी आरक्षण टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। अन्य ट्रेनों के परिचालन ना होने से दिन प्रतिदिन लोगों की समस्या जटिल होती जा रही है। स्टेशन पर आये यात्रियों ने बताया कि इस स्टेशन से भी अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाना चाहिए, ताकि यात्रियों को लंबी दूरी तय करने में आसानी हो सके।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad