गाजीपुर: पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी को सौंपा ज्ञापन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 1 September 2020

गाजीपुर: पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी को सौंपा ज्ञापन


हियुवा के पूर्व जिलाध्यक्ष अक्षय राय ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक को पत्रक सौंपा। उन्होंने पत्रक के माध्यम से शिकायत किया कि जिले में ट्रांसफार्मर मरम्मत को लेकर बड़े पैमाने पर मनमानी की जा रही है। हीट होते ही ट्रांसफार्मर जल जाता है। आरोप यह भी लगाया कि बहुत जगह तो ट्रांसफार्मर लगता ही नहीं है और कागज में लगा हुआ दिखा दिया जाता है। उन्होंने प्रबंध निदेशक के. बालाजी ने मामले की जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अक्षय राय ने बताया कि जिले में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से डगमगा गई है। रोस्टिग के अनुसार भी बिजली सही से नहीं मिलती है। एक घंटे में आधा दर्जन बार बिजली आती-जाती है। 

बताया कि ट्रांसफार्मर की मरम्मत ऐसे होती है कि उसके लगाकर हीट करते समय ही फिर जल जाता है। ऐसे में उपभोक्ता और किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बहुत जगह तो जले ट्रासंफार्मर को बदला ही नहीं जाता है और कागज में ट्रांसफार्मर लगने की रिपोर्ट बना दी जा रही है। दोबारा शिकायत करने पर 20 से 25 दिन लग जाते हैं ट्रांसफार्मर को बदलने में। उन्होंने प्रबंध निदेशक से मांग की है कि इसकी जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाए। प्रबंध निदेशक के बाला जी ने मामले की जांच कराने का आवश्वासन दिया।

No comments:

Post a comment