जमानियां : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल, रविवार को आरक्षण काउंटर खोलने की उठने लगी आवाज - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 29 September 2020

जमानियां : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल, रविवार को आरक्षण काउंटर खोलने की उठने लगी आवाज

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के जमानियां, भदौरा, गहमर और दरौली रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर रविवार को खोलने की मांग उठने लगी है। इसके बंद होने से रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। साथ ही रेल यात्रियों को भी आरक्षित टिकट के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। रेल यात्री सहित क्षेत्रीय जनता ने दानापुर मंडल के डीआरएम से इन स्टेशनों पर रविवार को आरक्षण काउंटर खोलने की मांग की है।

स्थानीय रेलवे स्टेशन के अलावा गहमर और दरौली स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर रविवार के दिन बंद रहने से रेल यात्रियों सहित क्षेत्रीय जनता को दिलदारनगर, बक्सर और पीडीडीयू जंक्शन आरक्षित टिकट के लिए जाना पड़ता है। ऐसे में रेल यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। हालांकि दिलदारनगर में रविवार के दिन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक आरक्षण काउंटर खुला रहता है। इसके बाद आरक्षित टिकट बुक कराने के लिए पहुंचने वाले रेल यात्री भीड़ को देख रेलवे की इस व्यवस्था को कोसते हुए वापस लौट जाते है। 

नगर के राजेश रौनियार, बंटी तिवारी, चन्द्रशेखर, अंकुर, नीरज जायसवाल, अनिल सिंह, अरविद सिंह आदि ने कहा कि रविवार के दिन आरक्षण काउंटर खोलने को लेकर मंडल के विभागीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया। लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ हाथ नहीं लगा। दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वी कुमार ने बताया कि इस बारे में मंडल के विभागीय अधिकारी से वार्ता की जाएगी।

No comments:

Post a comment