Featured

Type Here to Get Search Results !

दानापुर मंडल के दिलदारनगर, कोरोना संक्रमण से रेलवे स्टेशनों पर पसरा सन्नाटा

0

रेल यात्रियों से गुलजार रहने वाले दानापुर मंडल के दिलदारनगर, जमानियां, भदौरा एवं गहमर स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल्ली हावड़ा मेन रेल खंड पर स्थित इन स्टेशनों पर दो या चार ट्रेनों का ठहराव दिया गया है। हालांकि ट्रेनों के नहीं चलने से दैनिक रेल यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। यात्री पटना डीडीयू रेल खंड पर पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग एक माह से कर रहे है। दिल्ली - हावड़ा मेन रेल लाइन के पटना डीडीयू रेल खंड पर जमानियां, दरौली, दिलदारनगर, उसिया खास हाल्ट, भदौरा, गहमर व बारा रेलवे स्टेशन है जो उत्तर प्रदेश की सीमा में पड़ता है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण लोगों के रोजगार, आवागमन के लिए रेलवे एक सुगम साधन है। 

लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण बीते 22 मार्च से ट्रेनों का परिचालन रेलवे की ओर से बंद कर दिया गया। पुन: एक जून से रेलवे ने इस रेल खंड पर कोविड स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जिसमें दिलदारनगर स्टेशन पर श्रमजीवी, ब्रह्मपुत्र मेल, सिकंदराबाद पटना, कुर्ला पटना, संघमित्रा, साप्ताहिकी दादर गोहाटी एक्सप्रेस तथा गहमर में श्रमजीवी व राजेंद्रनगर कुर्ला एक्सप्रेस एवं जमानियां में पाटलिपुत्र सुपर फास्ट एक्सप्रेस, कुर्ला पटना को ठहराव दिया। लेकिन भदौरा स्टेशन पर एक भी ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से रेल यात्री मायूस हो गए। 

हालांकि एक सप्ताह पूर्व बिहार के बक्सर स्टेशन से पटना तक मेमों पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया लेकिन पटना - डीडीयू रेल खंड पर एक भी मेमों पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाया गया इस कारण लोकल यात्री यात्रा नहीं कर पा रहे है। ट्रेनों के नहीं चलने से वेंडरों व कुलियों के समक्ष भुखमरी की नौबत आ गयी है।यह लोग मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहे है। रेल यात्री संघर्ष समिति दरौली सहित क्षेत्रीय लोगों ने जनहित को ध्यान में रखते हुए मेमों पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग मंडल के डीआरएम से की है। इस बारे में पूछे जाने पर दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वीराज कुमार ने बताया कि पैसेंजर ट्रेनों के चलाने का निर्णय मंडल मुख्यालय द्वारा लिया जाता है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad