जेवर में बनने वाले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अनुबंध 7 अक्टूबर को - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 30 September 2020

जेवर में बनने वाले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अनुबंध 7 अक्टूबर को

जेवर में बनने वाले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट परियोजना में अब और तेजी आने वाली है। इस परियोजना के डवलपर ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के बीच अब 7 अक्टूबर को अनुबंध किया जाएगा। यह आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में होगा। अभी यह तय होना है कि अनुबंध कार्यक्रम लखनऊ में होगा या नोएडा में।  

नागरिक उड्डयन विभाग के विशेष सचिव सुरेंद्र सिंह ने 7 अक्टूबर को अनुबंध किए जाने की पुष्टि की है। असल में जेवर एयरपोर्ट निर्माण के लिए पहले अप्रैल में ही अनुबंध होना था। लेकिन कोरोना काल में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हो गईं। इस कारण ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के प्रतिनिधि नहीं आ सके।

पिछले दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नागरिक उड्डयन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने ज्यूरिख एयरपोर्ट के सीईओ डेनियल बिचर को विशेष विमान से अक्टूबर में आने का न्यौता दिया। एयरपोर्ट के लिए केंद्र व यूपी के तमाम विभागों की एनओसी मिल चुकी है। अनुबंध हो जाने के बाद एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 

No comments:

Post a comment