CM योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को दी नसीहत, कहा- अपने स्टाफ और उनके लोगों पर नजर रखें - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 13 September 2020

CM योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को दी नसीहत, कहा- अपने स्टाफ और उनके लोगों पर नजर रखें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को अपने निजी स्टाफ और इर्द-गिर्द रहने वाले लोगों पर सतर्क नजर रखने की हिदायत दी है। साथ ही कहा कि सरकार के कामकाज को जनता के बीच ले जाया जाए।  

मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्य मंत्रियों व स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्रियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिलों में प्रशासनिक कामकाज के बारे फीडबैक भी लिया। साथ ही उन्हें प्रभार वाले जिलों में जाकर जनता का दु:ख-दर्द बांटने के निर्देश दिए।  सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रियों से कहा कि वे अपनी व सरकार की छवि को लेकर सतर्क रहें। आसपास रहने वाले लोगों के कारण छवि खराब करने वाली घटनाएं होने की संभावना रहती है। इसका पूरा ध्यान रखें कि कोई अनुचित लाभ न उठा सके। उन्होंने कहा कि सभी राज्य मंत्री कोविड-19 से अपनी सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए अपने प्रभार वाले जिलों में जाएं और कोरोना संकट के दौरान शासन से दिए गए बजट के उपयोग के बारे में जानकारी लें। विपक्ष के आरोपों पर अपनी बात प्रभावी तरीके लोगों को बताएं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट अभी थमा नहीं है। इसलिए सावधानी बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत पार्टी व सरकार के कामकाज को जनता के बीच ले जाया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण विकास कार्य व आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं, लेकिन सरकार अब तेजी से इस पर काम शुरू कराया है। सभी मंत्री कोरोना काल में जनता के लिए किए कामों को अपने अपने क्षेत्रों में बताएं और उसका प्रचार करें। साढ़े तीन साल में प्रदेश सरकार की हासिल तमाम उपलब्धियों को बताया जाए।  उन्होंने कहा कि मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिलों में विकास कार्यों पर निगाह रखें और समन्वय बनाते हुए इस पर काम करें। बैठक में कई  राज्यमंत्री विभिन्न कारणों से उपस्थित नहीं हो सके। 

Read More

No comments:

Post a comment