Featured

Type Here to Get Search Results !

बच्चों ने बताया प्लास्टिक कचरे का बेहतर इस्तेमाल, प्रकृति को बचाने का दे रहे संदेश

0

गोंडा के पटेल नगर पूर्वी में बच्चों ने प्लास्टिक ब्रिक बनाकर अपने घर के प्लास्टिक कचरे को प्रकृति में जाने से रोकने का अभियान शुरू किया है। बच्चों ने प्लास्टिक के कचरे से नष्ट होती प्रकृति को बचाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने व पैकेजिंग में बिस्किट, नमकीन आदि के साथ आने वाले प्लास्टिक को नदी, तालाब, जमीन, हवा या पशु-पक्षियों के पेट में जाने से बचाने के लिए उसे एक बोतल में ठूंस-ठूंस कर भरके प्लास्टिक ब्रिक बनाने की मुहिम शुरू की है। जिसमें साइना, अब्दुल रब, खुशबू, रेहान, फ़िज़ा, पूजा, कैफ, अयान, ज़ेहरा और एलिशा ने प्लास्टिक ब्रिक बनाकर नेचर क्लब के 'प्लास्टिक योद्धा' दानिश रशीद को सौंपा है। 

 दानिश ने बताया कि अभी 10 बच्चे इस मुहिम से जुड़े हैं पर अभी और कई दर्जन बच्चे इस मुहिम से और जुड़ेंगे। अभिषेक दूबे ने बताया कि यदि पूरा शहर सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करके पैकेजिंग के प्लास्टिक को इसप्रकार प्लास्टिक ब्रिक बनाकर दें और हम उसका उपयोग कर सड़कें, दीवार आदि बनाकर समाज को दिखाएं तो यकीनन यह कदम धरती को प्लास्टिक मुक्त बनाने की ओर बहुत अहम होगा।

लोगों से प्लास्टिक योद्धा बनने की अपील की। अबतक दानिश, नंदिनी द्विवेदी, शिवम तिवारी, राम वर्मा, अविनाश कुशवाहा, अंकिता शुक्ला, आदर्श श्रीवास्तव आदि ने बतौर प्लास्टिक योद्धा प्लास्टिक ब्रिक बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करने का कार्य शुरू कर दिया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad