चकिया: अब जागेश्वर नाथ उपकेंद्र को अहरौरा पावर हाउस से भी मिलेगी बिजली - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 28 September 2020

चकिया: अब जागेश्वर नाथ उपकेंद्र को अहरौरा पावर हाउस से भी मिलेगी बिजली

जागेश्वरनाथ विद्युत उपकेंद्र से जुड़े सिकंदरपुर, शिकारगंज, नेवाजगंज व बैरी फीडरों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति का खाका तैयार हो गया है। अब इस उपकेंद्र को अहरौरा में नवनिर्मित 132 केवीे पावर हाउस से भी बिजली मिलेगी। विद्युत अधिकारियों के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो दो अक्टूबर गांधी जयंती तक अहरौरा के नवनिर्मित पावर हाउस से जागेश्वरनाथ उपकेंद्र को जोड़ दिया जाएगा। जागेश्वरनाथ उपकेंद्र को बीते जुलाई माह में ही चकिया के 132 केवी पावर हाउस से जोड़ा गया था। अहरौरा में 132 केवी नया पावर हाउस बनने से अब इस पावर हाउस से भी जागेश्वरनाथ उपकेंद्र को जोड़ा जाएगा। 

जबकि यह उपकेंद्र 2001 से ही अहरौरा के 33 केवी विद्युत उपकेंद्र से जुड़ा था। जागेश्वरनाथ उपकेंद्र से संचालित शिकारगंज , सिकंदरपुर , बैरी व नेवाजगंज में विद्युत आपूर्ति में व्यवधान आ रहे थे। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब अहरौरा के नए 132 केवी पावर हाउस से भी उपकेंद्र को जोड़ने की कवायद आरंभ हो गई है। ताकि विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चित किया जा सके। अहरौरा 132 केवी पावर हाउस निर्माण खंड के अवर अभियंता आशीष गुप्ता ने रविवार को जागेश्वरनाथ उपकेंद्र का हाल जाना। कहा कि अहरौरा 132 केवी पावर हाउस से जागेश्वरनाथ को जोड़ने की पूरी तैयारी कर ली गई है। गांधी जयंती तक जागेश्वरनाथ उपकेंद्र को अहरौरा से भी आपूर्ति आरंभ कर दी जाएगी।

No comments:

Post a comment