Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर : रेलवे स्टेशन के पास पतंग उड़ाने पर दर्ज होगा केस, लगेगा जुर्माना

0

लॉकडाउन के बाद यात्रियों के लिए ट्रेनों का परिचालन का आगाज हो चुका है। यात्रियों की सुरक्षा और ट्रेनों के नियमित समयबद्ध संचालन के लिए रेलवे सतर्कता और सुरक्षा बरत रहा है। इस बीच रेलवे की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है जिसमें पतंगबाजी पर सबसे ज्यादा निगरानी रखने के निर्देश हैं।

लॉकडाउन के बाद अब रेल रूट पर गुजरने के दौरान हर तरह की दुश्वारियों को दूर किया जा रहा है। गाइडलाइन में रेलवे के अधिकारियों के साथ साथ आरपीएफ और जीआरपी को सतर्कता और सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पतंगबाजी पर सबसे ज्यादा निगरानी रखते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश है। रेलवे की ओर से जारी पत्र में यात्री सुरक्षा और सविधाओं के क्रम में प्लेटफार्म, ट्रैक और ओएचई लाइन की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा गया है। 

पतंगबाजी पर कड़ी निगरानी रखने के लिए आरपीएफ को रेलवे ट्रैक किनारे वाशिंदों को ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर अवगत कराने की बात कही गई है। आरपीएफ को पतंगबाजी करते लोगों को पहले हिदायत देने और न मानने पर कार्रवाई के निर्देश हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों लखनऊ में ओएचई लाइन ट्रिप होने के बाद जांच के दौरान पतंग का मांझा फंसने की बात सामने आई थी। गाजीपुर सिटी स्टेशन आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक उदय राज ने बताया लॉकडाउन के चलते रेलवे ट्रेक और प्लेटफार्म खाली रहे। इस दौरान बच्चों के द्वारा पतंगबाजी आदि भी बात सामने आई जिससे ट्रेनों का संचालन में बाधा की संभावनाएं बरकरार हैं।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad