Featured

Type Here to Get Search Results !

पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कल से, ये है चुनाव का शेड्यूल

0

पटना शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। मतों की गणना आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए केंद्र में 12 नवंबर को की जाएगी। प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने शनिवार को चुनाव संबंधित कार्यों की समीक्षा की।

बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक निर्वाचन पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिशा-निर्देश निर्गत किया गया है। तदनुसार निर्वाची पदाधिकारी, पटना शिक्षक/स्नातक निर्वाचन क्षेत्र सह प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने जारी निर्देशों के आलोक में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी पटना, नालंदा एवं नवादा को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त दिशा-निर्देश के अनुरूप आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अधिसूचना की तिथि- 28 सितंबर 2020
नाम-निर्देशन की अंतिम तिथि -05 अक्टूबर 2020
अभ्यर्थिता वापसी की अंतिम तिथि- 8 अक्टूबर 2020
मतदान की तिथि- 22 अक्टूबर 2020
मतदान का समय-सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक
मतगणना की तिथि- 12 नवंबर 2020
चुनाव प्रक्रिया समाप्ति की तिथि- 14 नवंबर 2020

कोविड-19 की गाइडलाइन का करें अनुपालन
प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त दिशानिर्देश के अनुरूप कार्य करने तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। चुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया के दौरान लोगों को मास्क का अनिवार्य प्रयोग करने, सेनिटाइजर का उपयोग करने तथा 2 गज की सामाजिक दूरी कायम रखने का निर्देश दिया है।

प्रावधानों की दी जानकारी
स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयरहित चुनाव संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नौशाद आलम ने बिहार विधान परिषद के पटना शिक्षक एवं पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए द्विवार्षिक चुनाव के संबंध में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को विभिन्न प्रावधानों से अवगत कराया। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के प्रेस नोट तथा प्रदत दिशा निर्देश के बारे में विस्तृत जानकारी दी। नामांकन की प्रक्रिया प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में पूर्वाहन 11 बजे से 3:00 बजे तक होगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad