Featured

Type Here to Get Search Results !

Bihar में कोरोना संक्रमित मरीजों में 48 फीसदी सिर्फ 9 जिलों में, बाकि 29 जिलों में हालात नियंत्रित

0

बिहार के नौ जिलों में 48 फीसदी कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। इनका इलाज चल रहा है। इन नौ जिलों में अररिया, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया, सुपौल, नालंदा, पूर्वी चंपारण और सहरसा शामिल हैं। इन सभी नौ जिलों में 400 से अधिक कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। इनके कोरोना चेन को तोड़ना स्वास्थ्य विभाग के समक्ष चुनौती बनी हुई है। शेष 29 जिले में संक्रमण के हालात कमोबेश नियंत्रित हैं। 

पटना में सर्वाधिक 2071 सक्रिय संक्रमित 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार की देर शाम तक जारी आंकड़ों के अनुसार पटना में सर्वाधिक 2071 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। पटना में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना श्रमसाध्य हो चुका है। अनलॉक के बाद बाजार और कार्यालय खुल जाने के कारण इस पर नियंत्रण को लेकर की जा रही कार्रवाई चुनौती बनी हुई है। 

मुजफ्फरपुर दूसरे और पूर्णिया तीसरे स्थान पर
मुजफ्फरपुर सक्रिय मरीजों की संख्या की दृष्टि से दूसरे और पूर्णिया तीसरे स्थान पर है। मुजफ्फरपुर में कोरोना के 768 सक्रिय मरीज हैं, जबकि पूर्णिया में 627 सक्रिय मरीज हैं। इन सभी का इलाज जारी है।

छह जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 400 पार
राज्य के छह जिलों में कोरोना संक्रमितों की सक्रियता चिंताजनक बनी हुई है। इन सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 400 के पार बनी हुई है। अररिया में 528, मधुबनी में 516, सुपौल में 584, नालन्दा में 489, पूर्वी चंपारण में 449 और सहरसा में 411 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad