BHU यूजी का दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षाएं आज से शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा है पालन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 9 September 2020

BHU यूजी का दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षाएं आज से शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा है पालन

बीएचयू यूजी की दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन आज से किया जा रहा है। परीक्षा देने आए बीएचयू के प्रबंध संकाय में छात्र -छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और थर्मल स्कैनिंग कर कक्षा में प्रवेश दिया जा रहा है। यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी अभ्यार्थी मास्क पहनकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करें।

सभी अभ्यार्थी उचित दूरी पर खड़े होकर थर्मल स्कैनिंग करवाकर ही परीक्षा केंद्र में पहुंच रहे हैं। इससे पहले प्रथम चरण की  परीक्षाएं अगस्त में की जा चुकी हैं।

विश्वविद्यालय में शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, द्वारा परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सभी केन्द्रों पर सख़्ती के साथ पालन किया जाएगा।

बीएचयू व वाराणसी के बाहर भी सभी परीक्षा केन्द्रों को यूईटी (स्नातक पाठ्यक्रम) -पीईटी (स्नातकोतर पाठ्यक्रम) के आयोजन के लिए एसओपी जारी कर दी गई है और ये निर्देशित किया गया है कि इनका सख़्ती के साथ पालन सुनिश्चित किया जाए। परीक्षा के दौरान भौतिक दूरी के नियम कायम करने के लिए अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था इस तरह की गई है कि दो अभ्यर्थियों के बीच कम से कम दो मीटर का फ़ासला हो। परीक्षा केन्द्रों, मेज़ों व कुर्सियों को डिसइन्फैक्ट किया गया है। सैनेटाइज़र और हैंड वॉश की उपलब्धता व हर शिफ़्ट की परीक्षा के बाद परीक्षा हॉल की स्वच्छता सुनिश्चित की जाएगी। 

No comments:

Post a comment