चीनी सैनिकों की हलचल के बाद भारत- नेपाल बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता, चप्पे-चप्पे पर 24 घंटे निगरानी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 13 September 2020

चीनी सैनिकों की हलचल के बाद भारत- नेपाल बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता, चप्पे-चप्पे पर 24 घंटे निगरानी

बार्डर पर चीनी सैनिकों की हलचल के बाद भारत-नेपाल की गौरीफंटा बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था और भी पुख्ता कर दी गई है। बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी जवान व पुलिस बल जंगल से लेकर नदी घाटों के रास्तों पर 24 घंटे निगरानी बनाए हुए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बॉर्डर पर पहुंचे एसडीएम डा. अमरेश ने एसएसबी व पुलिस के साथ-साथ मित्र राष्ट्र नेपाल के सुरक्षाकर्मियों से भी मुलाकात की थी।

भारत-नेपाल के बीच सदियों से मित्र राष्ट्र के साथ-साथ रोटी बेटी का नाता रहा है। बड़ी संख्या में भारत के व्यापारी नेपाल में अपना व्यापार कर रहे हैं। नेपाल के कारोबार में भारत की भी अहम भूमिका रहती है। इधर कुछ समय पहले से चीन के दखल के बाद दोनों के बीच कुछ खटास देखी गई। लेकिन इसके बावजूद भी दोनों देशों के नागरिक अभी भी प्रेम के फूलों की खुशबू से फलफूल रहे है। लगातार हो रही चीनी हलचल के बाद भारत नेपाल के गौरीफंटा बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाकर्मी रेड अलर्ट पर हैं। बॉर्डर के मुख्य मार्ग से लेकर जंगल व नदी घाटों के रास्तों पर जगह-जगह एसएसबी व पुलिस की टुकड़ियां लगातार गश्त करते हुए 24 घंटे निगरानी करने में जुटी हुई हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के जाइजे को लेकर नवागत एसडीएम डॉ. अमरेश ने भी भारत नेपाल के गौरीफंटा बॉर्डर पर पहुंचकर जायजा लिया था। साथ ही एसएसबी व पुलिस के अलावा नेपाली सुरक्षाकर्मियों से भी वार्ता की थी। एसडीएम ने सुरक्षाकर्मियों को 24 घंटे बॉर्डर के चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखने के निर्देश भी दिए थे।

No comments:

Post a comment