Type Here to Get Search Results !

Bihar में 215 करोड़ रुपये से दुरुस्त होंगी राजधानी पटना समेत इन आठ जिलों की 12 सड़कें

0


पटना सहित राज्य के 8 जिले की 12 सड़कें दुरुस्त होंगी। इस मद में 215.19 करोड़ रुपए खर्च होंगे। पथ निर्माण विभाग की निविदा संमिति ने इस पैसे की मंजूरी दे दी है। स्वीकृत योजना के तहत लगभग 138 किमी सड़कों का कायाकल्प होगा। 

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि विभाग ने जिन जिलों की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की है उनमें पटना के अलावा बक्सर, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, मधेपुरा, भागलपुर, रोहतास और जहानाबाद शामिल हैं। पटना में बेउर जेल मोड़ से हसनपुर एवं जयप्रकाश नगर मोड़ पथ के लिए 15.38 करोड़, उलार सूर्य मंदिर रोड से बहादुरगंज टाड़ी बाजार तक के लिए 18.76 करोड़, नेशनल हाईवे-82 के घोसवरी थाना से मोहनपुर-त्रिमुहान-बलवा शहरी होते हुए झुनकी एनएच-82 पथ के लिए 29.63 करोड़ और पटना के ही नवही से नौबतपुर भाया सरासत पथ के लिए 08.14 करोड़ की विभाग ने मंजूरी दी है।

इसी प्रकार बक्सर के सरेंजा-कोरान सराय पथ के लिए 23.96 करोड़ और चौसा-धनसोइ पथ के लिए 17.42 करोड़, खगड़िया में परिहारा से रानी सकरपुरा, इमली रेलवे स्टेशन होते हुए कोनिया पथ के लिए 20.13 करोड़, मुजफ्फरपुर के रामचन्द्रा चौक से महुआ भाया पदमौल पथ के लिए 24.99 करोड़ खर्च होगा। मधेपुरा के खुरहान-परैल-रतवारा-कपसिया पथ के लिए 05.14 करोड़, भागलपुर जिले के डोमनिया चौक पिरपैती से बाबूपुर भाया बाखरपुर पथ के लिए 15.18 करोड़, रोहतास के करगहर-कुसही-ठोरासन-समहौता पथ के लिए 28.50 करोड़ और जहानाबाद जिले के डहरपुर से सातनपुर भाया अहयासा पथ के लिए 07.40 करोड़ की मंजूरी दी गई हैं।

मंत्री ने कहा कि स्वीकृत योजना के तहत पथों के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण, पथ परत कार्य, साईड ड्रेन, बॉक्स कल्भर्ट, रोड सेफ्टी एवं पथ निर्माण व जीर्णोद्धार से संबंधित विविध कार्य किये जायेंगे। सभी कार्यों को ससमय व गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने को कहा गया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad