Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना काल में यूपी ने देश-दुनिया के सामने पेश की मिसाल : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में सेवा के साथ-साथ अपने विकास कार्यों के माध्यम से प्रदेश ने देश दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया। सीएम योगी ने कहा कि देश की स्वाधीनता के महत्व को प्रत्येक व्यक्ति को समझना होगा और इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास करना होगा।

सीएम ने कहा कि आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19 से जूझ रहा है। कोविड-19 के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से व्यवस्थित रूप में कार्य योजना प्रारम्भ हुई, उसी का परिणाम है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है। कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के अधिकारियों/कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, पुलिस और मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय कार्य किया है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि कोरोना काल खण्ड में प्रधानमंत्री ने एक लाख 70 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से देश की सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना को प्रारम्भ किया। इसके माध्यम से 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में 18 करोड़ लोगों को अप्रैल से लेकर अब तक अनवरत महीने में दो बार खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

Source link

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad