मुख्यमंत्री योगी ने दिए यूपी के इन छह जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Friday, 14 August 2020

मुख्यमंत्री योगी ने दिए यूपी के इन छह जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के एक लाख टेस्ट प्रतिदिन करने के लिए सभी प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि योजनाबद्ध ढंग से कार्य करते हुए इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएं। लगभग 36 लाख टेस्ट के साथ उत्तर प्रदेश के देश में कोविड-19 की सर्वाधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य बनने पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने टेस्टिंग गतिविधियों को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं।

लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और बरेली में विशेष सतर्कता बरतें

मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और बरेली में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि बरेली में 300 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शीघ्र क्रियाशील किया जाए। कोरोना संक्रमित रोगी की स्थिति को देखते हुए उसका इलाज एल-1, एल-2 अथवा एल-3 कोविड चिकित्सालय में किया जाए। सीएम ने यह भी कहा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को समय से राहत सामग्री उपलब्ध हो। मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा दिया जाए। उन्होंने यूरिया की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Read More

No comments:

Post a comment