Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश के इन पांच जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट सबसे अधिक

0

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश के कुछ ऐसे जिले हैं, जहां पर संक्रमण की स्थिति चिंताजनक है। राज्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अभी तक 34 लाख 12 हजार 346 सैंपल्स की जांच हुई है। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त से 11 अगस्त के बीच हुई टेस्टिंग में पॉजिटिविटी रेट 4.8 प्रतिशत है। वहीं कानपुर नगर, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज और लखनऊ में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी देखने को मिल रही है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश में 97 हजार 911 सैंपल्स की जांच की गई है। कल 5 सैंपल के 3083 पूल लगाए गए जिसमें से 522 में पॉजिटिविटी देखी गई। 10 सैंपल के 164 पूल लगाए गए जिसमें से 23 में पॉजिटिविटी पाई गई।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि ई-संजीवनी पोर्टल का प्रदेश के लोग लगातार इस्तमाल कर रहे हैं। इस पोर्टल से आप घर बैठे डॉक्टरों से सलाह ले सकते हैं। अब तक प्रदेश के 24 हजार 663 लोगों को इससे लाभ मिला है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 61 हजार 831 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किए जा चुके हैं। इससे कोरोना को रोकने में बड़ी सफलता मिल रही है।

Read More

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad