UP के कल से 11 जिलों में शुरू होगा सीरो सर्वे, कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का पता लगाने में होगी आसानी - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 27 August 2020

UP के कल से 11 जिलों में शुरू होगा सीरो सर्वे, कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का पता लगाने में होगी आसानी


यूपी में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिए शुक्रवार से 11 जिलों में सीरो सर्वे शुरू होगा। लखनऊ में सीएमओ समेत कई अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। लिहाजा यहां सर्वे का काम फिलहाल टाल दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद, मेरठ, कौशांबी, वाराणसी, आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर, बागपत व गाजियाबाद में सीरो सर्वे कराया जाएगा।

लखनऊ में टला सीएमओ

लखनऊ के कार्यवाहक सीएमओ डॉ. एमके सिंह ने कहा कि सीएमओ डॉ. आरपी सिंह, एडिशनल सीएमओ डॉ. ए राजा, डिप्टी सीएमओ डॉ. वाईके सिंह समेत कई कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। कई कर्मचारियों ने जांच कराई है। रिपोर्ट आने तक कर्मचारी क्वॉरंटीन हैं। ऐसे में सीरो सर्वे शुरू कर पाना संभव नहीं है। दो से तीन दिन में सर्वे को लेकर स्थिति साफ होगी।

20 हजार की होगी जांच

महानिदेशक के मुताबिक खून का नमूना लिया जाएगा। इससे कोरोना एंटीबॉडी, हेपेटाइटिस बी व सी की जांच होगी। केजीएमयू पर जांच की जिम्मेदारी है। 20 हजार लोगों पर यह सर्वे कराया जाएगा।

Read More

No comments:

Post a comment