Featured

Type Here to Get Search Results !

तेजस्वी यादव का सवाल, बिहार सरकार बताए सीएम फंड और कोराना के लिए केन्द्र से क्या मिला

0

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार पंद्रह वर्षों में तरक्की की जगह बर्बादी की ओर बढ़ता गया। बाढ से बचाव और सिंचाई पर हर साल अरबों खर्च के बावजूद समस्या जस की तस है। कोरोना पर हो रहे काम पर निगरानी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में सर्वदलीय कमेटी बनाने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक नहीं बनी। 

नेता प्रतिपक्ष शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। सवाल किया कि सरकार बताए सीएम रिलीफ़ फंड में कितने पैसे मिले और उनका खर्च कहां किया गया? कोरोना के कारण उत्पन्न आर्थिक संकट से उबरने का क्या रोडमैप है? केंद्र सरकार से कोरोना के लिए क्या कोई विशेष वित्तीय अनुदान मिला है? 

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी मांग के बाद सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में तेजी दिखाई लेकिन ऐसी तेजी रामाश्रय सिंह कुशवाहा मामले में क्यों नहीं दिखाई गई। कोरोना के दौरान आए मजदूर अब लौट रहे हैं। मनरेगा के अलावा सरकार किसी भी दूसरे क्षेत्र में काम की व्यवस्था नही कर सकी। वहीं, वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह से जुडे़ सवालों को टाल गये। कहा, कयासों पर नहीं बोलते। 

RJD और लेफ्ट पार्टी के बीच बन गई बात तो एक मंच पर दिखेंगे कन्हैया-तेजस्वी
राजद और वाम दलों के बीच दोस्ती बढ़ती जा रही है। बिहार विधानसभा चुनाव में सीपीआई और सीपीएम राजद के साथ दोस्ती करने को इच्छुक हैं। इसके लिए दोनों दलों के नेताओं ने शुक्रवार को एक बार फिर राजद कार्यालय जाकर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से बात की।  

राजद कार्यालय से बाहर निकलने के बाद रामनरेश पांडे एवं अवधेश कुमार ने कहा कि सारी बातें हो गई हैं हम लोगों ने अपनी बात रख दी है अब अगले दौर की वार्ता में सभी चीज फाइनल हो जाएंगी। क्या कन्हैया कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ मंच पर होंगे इस सवाल पर सीपीआई के राज्य सचिव ने कहा कि दोनों नौजवान हैं। जब  सीपीआई महागठबंधन में साथ होंगे तो कन्हैया -तेजस्वी भी मंच पर साथ होंगे। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad