चौरहट गांव में तीन दिन से फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदलने पर प्रदर्शन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 12 August 2020

चौरहट गांव में तीन दिन से फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदलने पर प्रदर्शन

चौरहट गांव में पीरू शहीद मजार के समीप तीन दिन बाद भी फुंका बिजली ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। इससे क्षुब्ध ग्रामीणों ने मंगलवार को बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया। चेताया कि जल्द ही ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति बहाल नहीं की गई, तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे। चौरहट गांव के पीरू शहीद मजार के समीप सौ केवीए के ट्रांसफार्मर से नईबस्ती की सप्लाई होती है। तीन दिन पहले ट्रांसफार्मर फुंक जाने से पूरे बस्ती में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। बस्ती के लोगों को गर्मी व पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि कई बार ट्रांसफार्मर की क्षमतावृद्धि की मांग की गई। ओवरलोड की वजह से आए दिन ट्रांसफार्मर फुंक जाता है। कहा कि प्रदेश सरकार ने चौबीस घंटे के अंदर फुंका ट्रांसफार्मर बदलने का फरमान दिया है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी मौन साधे हुए हैं। कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष औसाफ अहमद सिद्दीकी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर ग्रामीणों को शांत कराया। प्रदर्शन करने वालों में पप्पू खान, अरमान खान, राज महबूब, चांद रमजान, अख्तर अली, नसीरूद्दीन, बबलू, गोलू, शमीम कासिफ आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a comment