बीआरडी में नहीं होगा ऑक्‍सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, अंतिम सूची से हुआ बाहर - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Friday, 28 August 2020

बीआरडी में नहीं होगा ऑक्‍सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, अंतिम सूची से हुआ बाहर


ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल महानगर में नहीं होगा। रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के संयुक्त प्रस्ताव को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अंतिम सूची में जगह नहीं दी। इसके साथ ही भी बीआरडी में होने वाले पहले वैक्सीन ट्रायल की उम्मीदें भी टूट गईं।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन के पहले फेस के ट्रायल के रिजल्ट बेहतरीन मिले। दूसरे व तीसरे फेज के ट्रायल के लिए देश में वैक्सीन कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ट्रायल करा रही है। ट्रायल के लिए सीरम ने देश में 12 जगहों को चिह्नित किया है। इसमें एम्स पटना है।

इसी ट्रायल के लिए आरएमआरसी व बीआरडी ने भी संयुक्तरूप से आवेदन कर रखा था। प्रारंभिक चरण में स्क्रीनिंग के बाद आवेदन को मंजूर कर लिया गया था। सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा जारी अंतिम लिस्ट में बीआरडी मेडिकल कॉलेज और आरएमआरसी की दावेदारी को खारिज कर दिया गया। यह जानकारी आरएमआरसी के निदेशक डॉ. रजनीकांत ने दी। उन्होंने बताया कि उत्तर भारत में एम्स पटना में ट्रायल की मंजूरी मिली है।

No comments:

Post a comment