देवरिया और लखनऊ में एक नाम, एक पैन नंबर पर काम रही शिक्षिका गायब,विभाग की बढ़ी मुश्किलें - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 13 August 2020

देवरिया और लखनऊ में एक नाम, एक पैन नंबर पर काम रही शिक्षिका गायब,विभाग की बढ़ी मुश्किलें

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान लखनऊ व देवरिया में एक नाम, पैन नम्बर व जन्मतिथि की महिला शिक्षक पाई गई थी। लखनऊ में तैनात महिला शिक्षा तो अपने सभी दस्तावेज बीएसए कार्यालय में जमा करा चुकी है लेकिन उसी नाम व पैन नम्बर पर देवरिया में नौकरी कर रही शिक्षिका का पता नहीं चल रहा है। जानकारों के अनुसार बीएसए देवरिया की ओर से कई शिक्षिका को नोटिस जारी किया जा चुका है लेकिन एक महीने बाद भी शिक्षिका हाजिर नहीं हो रही है। 

बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेवरिया में तैनात शिक्षिका और देविरया में तैनात शिक्षिका के नाम व पैन नम्बर एक जैसे पाए गए हैं। लखनऊ में शिक्षिका के सभी दस्तावेजों की जांच की जा चुकी है जबकि देवरिया में अभी तक शिक्षिका दस्तावेजों के सत्यापन के लिए नहीं पहुंची है। देवरिया के अधिकारियों के मुताबिक शिक्षिका को कई बार दस्तावेजों के साथ उपलब्ध होने का नोटिस जारी किया जा चुका है।


बीएसए के मुताबिक लखनऊ व देवरिया में तैनात महिला शिक्षिका का नाम व पैन नम्बर के साथ उनकी जन्मतिथि भी एक ही पाई गई है। फिलहाल लेखा विभाग ने जांच पूरी होने तक शिक्षिका का वेतन रोक दिया है।


विभागीय अधिकारियों के मुताबिक एक नाम की दो शिक्षिकाएं तो हो सकती है लेकिन उनका पैन नम्बर व जन्मतिथि एक हो यह मुमकिन नहीं है। इसके बाद देवरिया में तैनात शिक्षिका सत्यापन के लिए उपस्थित भी नहीं हो रही। इससे शक और बढ़ गया है।


No comments:

Post a comment