कोरोना संकट के बीच ट्रेन यात्रियों को मिलेगी राहत, लखनऊ और गोरखपुर से 4 नई ट्रेन चलाएगा पूर्वोत्तर रेलवे - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 31 August 2020

कोरोना संकट के बीच ट्रेन यात्रियों को मिलेगी राहत, लखनऊ और गोरखपुर से 4 नई ट्रेन चलाएगा पूर्वोत्तर रेलवे


ट्रेनों में भीड़ बढ़ती जा रही है। मुंबई वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। यात्रियों को कन्फर्म सीट नहीं मिल रही है। लिहाजा रेलवे ने गोरखपुर और लखनऊ से चार ट्रेनें शुरू करने का फैसला लिया है। मंडल अधिकारियों ने इसका प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भी भेज दिया है। जल्द ही ट्रेनें शुरू होंगी और यात्रियों को राहत मिलेगी। कोरोना संक्रमण में ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को प्रवेश नहीं मिल रहा है।

बावजूद ट्रेनों में वेटिंग 200 पर बनी हुई है। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किलें मुम्बई, चेन्नई और बंगलुरु जाने वाले यात्रियों को आ रही हैं। महामारी के चलते रेलवे भी सीमित संख्या में कोविड 19 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। नतीजतन, वर्तमान में चल रही कोविड स्पेशल ट्रेनों में दबाव ज्यादा है। लिहाजा, रेलवे ने कई और ट्रेनें शुरू करने की तैयारी की है। पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर-यशवंतपुर, गोरखपुर-आनंद विहार हमसफर, लखनऊ जंक्शन-चेन्नई सेंट्रल और लखनऊ जंक्शन-वाराणसी सिटी कृषक एक्सप्रेस को चलाने का फैसला लिया है। रेलवे अधिकारियों ने इसको लेकर एक प्रस्ताव गोरखपुर मुख्यालय मुख्य वाणिज्य प्रबंधक को प्रस्ताव भेज दिया है। यहां से प्रस्ताव परिचालन विभाग और फिर बोर्ड को भेजा जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ट्रेनें शुरू होंगी और यात्रियों को राहत मिलेगी। 

No comments:

Post a comment