बक्सर में लेखा पदाधिकारी को ठेकेदार से 50 हजार रुपये घूस लेते निगरानी की टीम ने किया गिरफ्तार - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 27 August 2020

बक्सर में लेखा पदाधिकारी को ठेकेदार से 50 हजार रुपये घूस लेते निगरानी की टीम ने किया गिरफ्तार

बिहार के बक्सर शहर के नेहरू नगर स्थित आवास से डीडीसी कार्यालय में कार्यरत वरीय लेखा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को निगरानी की टीम ने 50 हजार रुपए घूस लेते बुधवार की देर संध्या करीब नौ बजे रंगे हाथ पकड़ लिया। 


निगरानी टीम में शामिल डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर संजय चतुर्वेदी, एसआई शशिकांत, राजू तिवारी ने यह छापेमारी नेहरू नगर के उनके किराए के आवास पर की।

निगरानी के डीएसपी ने बताया कि भोजपुर जिले के छोटा सासाराम के निवासी व संवेदक मनोरंजन सिंह ने 10 अगस्त को निगरानी में शिकायत की थी कि डीडीसी कार्यालय में कार्यरत लेखा पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार की ओर से मनरेगा में कार्य कराए गए रुपये का भुगतान करने के लिए एक लाख रूपए की मांग की जा रही है। इसके बाद पुन: 50 हजार रुपये पर बात तय हो गई।

 इसपर 13 अगस्त को इसका वेरिफिकेशन कर लिया गया। फिर बुधवार 26 अगस्त को रुपये देने के दौरान उसको रंगे हाथ पकड़ लिया गया। इस के बाद इसकी सूचना जिला पदाधिकारी अमन समीर को भी दी गई। डीएम ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि निगरानी डीएसपी ने डीडीसी कार्यालय से कुछ कागजात व फाइल को लेकर सहयोग की मांग की है। उनको सहयोग कर दिया गया है। इसके बाद से निगरानी की टीम संवेदक से संबंधित फाइल व अन्य कागजात के लिए देर रात तक डीडीसी कार्यालय में खोजबीन करती रही। कई महत्वपूर्ण कागजात जब्त किए जाने की बात बताई जा रही है। निगरानी टीम लेखा पदाधिकारी को पटना ले जाएगी।

No comments:

Post a comment