गाजीपुर में लॉकडाउन के दूसरे दिन मिला जुला असर, प्रमुख बाजार बंद - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 31 August 2020

गाजीपुर में लॉकडाउन के दूसरे दिन मिला जुला असर, प्रमुख बाजार बंद


गाजीपुर में लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर से लेकर देहात तक रविवार को मिला जुला असर दिखा।कहीं दुकानें बंद थी तो कही बाजार भी खुला नजर आया। शहरी क्षेत्र में भी प्रोटोकाल टूटा तो देहात में दुकानों पर भीड़ नजर आई। रविवार के चलते लोग दिन में घरों से कम ही निकले लेकिन शाम को सड़कों पर चहल पहल दिखी। हालांकि सुबह के नजारे में सड़कों पर सन्नाटा और बाजारों पर लॉकडाउन का असर नजर आया। आज सुबह नौ बजे से गाजीपुर में सभी बाजार और दुकानें खुलेंगी लेकिन कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन अनिवार्य होगा। 

अब सप्ताह में पांच दिन दुकानें सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुलने का निर्देश डीएम जारी कर चुके हैं।प्रदेश सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जारी किया सप्ताहिक लाकडाउन गाजीपुर में शुक्रवार शाम पांच बजे से शुरू होकर दूसरे दिन कम असरदार रहा। गाजीपुर में शहर से लेकर देहात तक लॉकडाउन का असर कम नजर आया और शुक्रवार शाम पांच बजे बंद हुई कस्बों की दुकानें थोड़ी देर तक सुबह और शाम को खुली रहीं। प्रशासन के निर्देश पर केवल मेडिकल स्टोर और दूध की दुकानों के शटर भी खुले ही नजर आए। हालांकि अन्य प्रमुख बाजारों में में खामोशी छाई रही। पुलिस और प्रशासन ने सुबह चक्रमण कर खुली दुकानों की बंद कराया गया। 

पुलिस की सख्ती के चलते घरों से लोग नहीं निकले बस वाहनों से आवागमन दिखता रहा। जखनियां में भुडकुड़ा सीओ राजीव द्विवेदी पुलिस फोर्स के साथ सड़कों पर चेकिंग की और बाजारों में चक्रमण किया। लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोलने और कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। अब जिले भर की दुकानें और बाजार आज सोमवार सुबह 9 बजे खुलेंगे।कोरोना का संक्रमण रोकने काे और दो दिन लॉकडाउन के सहारे चैन तोड़ने की कवायद जारी है। लहुरीकाशी में कोरोना वायरस का संक्रमण से मरीजों की संख्या 2800 के पार पहुंच गई है।


Read More

No comments:

Post a comment