मंगलवार को कहा, कब तक नहीं शुरू हो पाएंगी नियमित ट्रेन सवाएं? रेलवे ने जारी किया बयान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 11 August 2020

मंगलवार को कहा, कब तक नहीं शुरू हो पाएंगी नियमित ट्रेन सवाएं? रेलवे ने जारी किया बयान

रेल मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उपनगरीय रेल समेत नियमित ट्रेन सवाएं अगले नोटिस तक दोबारा शुरू नहीं की जाएंगी। रेलवे ने इसके लिए कोविड-19 के चलते परिवहन व्यवस्था पर लगाए गए प्रतिबंधों का हवाला दिया। मंत्रालय ने नोटिफिकेशन में यह भी कहा कि चयनित गंतव्य स्थलों के बीच वर्तमान में चल रही 230 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में कोई बदलाव नहीं होगा, जिसमें आवश्यक कार्यों में लगे लोगों के लिए मुंबई में चल रही लोकल ट्रेनें भी शामिल हैं।


रेल मंत्रालय ने आगे बताया कि स्पेशल ट्रेनों की नियमित आधार पर निगरानी की जा रही है और अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें आवश्यकता के आधार पर चलाई जा सकती हैं। बयान जारी करते हुए अधिकारी ने बताया, हालांकि लॉकडाउन से पहले चलने वाली अन्य नियमित और उप-नगरीय ट्रेनें अभी कुछ समय के लिए बंद रहेंगी।


केन्द्र सरकार की तरफ से 25 मार्च को देशव्यापी किए गए लॉकडाउन के बाद ट्रेनों के नियमित परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। बाद में मंत्रालय ने मजदूरों को उनकी घर वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन योजना चलाई थी। इसके बाद देश में चयनित गंतव्य स्थानों के बीच सीमित प्रीमियम ट्रेन सेवाएं शुरू की गई।


Read More

No comments:

Post a comment