लॉकडाउन खत्म अब विकास कार्यों में तेजी लाएं, हाइवे किनारे क्लस्टर बनाएं : CM योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 30 August 2020

लॉकडाउन खत्म अब विकास कार्यों में तेजी लाएं, हाइवे किनारे क्लस्टर बनाएं : CM योगी आदित्यनाथ


दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दो टूक कहा कि लॉकडाउन खत्म हो चुका है। अब विकास कार्यों में तेजी लाएं। रिंग रोड और हाइवे किनारे व्यवस्थित विकास के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करने का सीएम योगी ने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इससे अलग अलग कार्यों जैसे ट्रांसपोर्ट और मेडिकल हब आदि के क्लस्टर बनाए जा सकते हैं। सीएम योगी ने सर्किट हाउस सभागार में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। 

सर्किट हाउस से पहले सीएम योगी ने बीएचयू में कोरोना से निबटने के लिए हो रहे उपायों और व्यवस्थाओं के बारे में जाना। बीएचयू के अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये। सीएम योगी दोनों बैठकों के बाद काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर भी गए। उन्होंने दशाश्वमेध रोड पर हो रहे विकास कार्यों को देखा और घाट किनारे जाकर मां गंगा को भी नमन किया।

सर्किट हाउस में सीएम ने कहा कि कोविड-19 में सतर्कता बरतते हुए विकास कार्यों में पूरी गति लाने की आवश्यकता है। आईपीडीएस के तहत बीएचयू को भी शामिल करने संबंधी प्रस्ताव बनाकर विद्युत विभाग शासन को भेजने का निर्देश दिया। गोदौलिया, सर्किट हाउस, टाउन हॉल और बेनियाबाग में बनाई जा रही मल्टीलेबल भूमिगत पार्किंग स्थलों के पास कमर्शियल एक्टिविटी की सुविधाएं भी विकसित करने का निर्देश दिया। कहा इसमें फूड कोर्ट, मनोरंजन आदि के साधन भी हो। 


Read More

No comments:

Post a comment