सोमवार अपराह्न 4 बजे से गोरखनाथ मंदिर में संकीर्तन शुरू, शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 11 August 2020

सोमवार अपराह्न 4 बजे से गोरखनाथ मंदिर में संकीर्तन शुरू, शामिल होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

नाथ संप्रदाय की सिद्ध पीठ गोरखनाथ मंदिर में मंगलवार की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में सीएम गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर मंदिर परिसर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में सोमवार को मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने अखण्ड हरि-संकीर्तन शुरू कराया।

मंदिर परिसर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में सोमवार अपराह्न 4 बजे से श्री हरिनाम संर्कीतन शुरू हुआ। मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने अन्य पुजारियों के साथ इसे शुरू कराया। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रीराधा कृष्ण मंदिर के पुजारी मानिकनाथ, गौतम पाठक, दर्शन श्रीवास्तव, वेद जी, ऋषिलाल, नवरंग सिंह और ओपी  दुबे शामिल हुए। ढोल-मंजीरे की मंगल ध्वनि के बीच पारम्पिक कीर्तन गायन पूरे मंदिर को श्रद्दा के भाव से भर रहा था।

मंदिर के कार्यालय सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि मंगलवार की रात श्रीनाथ मंदिर के गर्भगृह में रात 12 बजे गोरक्षपीठाधीश्वर पारम्परिक रूप से भगवान श्रीकृष्ण का जन्म कराएंगे। मंगल ध्वनि, सोहर और भजन के बीच गर्भ गृह से बाहर लाकर नंद गोपाल को मुख्य मंदिर के प्रार्थना मण्डप में रखे पालने में गोरक्षपीठाधीश्वर झूला झुलाएंगे। उसके बाद धनिया, चीनी और मेवा मिले प्रसाद का वितरण होगा। इस पूरे अनुष्ठान को सम्पन्न कराने मे मंदिर के प्रधान पुरोहित रामानुज त्रिपाठी और उनकी टीम भी शामिल होगी।

Read More

No comments:

Post a comment