खाद की किल्लत व कालाबाजारी, दो दिन में खाद नहीं मिला तो होगा आंदोलन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Friday, 28 August 2020

खाद की किल्लत व कालाबाजारी, दो दिन में खाद नहीं मिला तो होगा आंदोलन


खाद की किल्लत व कालाबाजारी के मुद्दे पर सपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने गुरुवार को मंडी समिति पर जमकर हंगामा मचाया। किसान सेवा केंद्र पहुंचकर खाद की जानकारी ली। किसानों ने खाद की किल्लत का आरोप लगाया। पूर्व विधायक ने केंद्र प्रभारी सरोज कुमार को चेताया कि यदि दो दिन में किसानों को खाद मुहैया नहीं कराया गया, तो सपा व किसान संयुक्त आंदोलन करेगी। पूर्व विधायक मनोज सिंह डबलू ने कहा कि जिले में खाद की कालाबाजारी जमकर की जा रही है। इस पर कोई रोक नहीं लग रहा है। खाद माफिया ऊपर-ऊपर खाद की रैक गायब कर खुले बाजार में कालाबाजारी कर रहे हैं। 

किसान समितियों व किसान सेवा केंद्रों के चक्कर लगा रहे हैं। खेती के पीक सीजन में किसान खाद की किल्लत झेल रहे किसानों का सब्र टूट रहा है। कहा कि कोरोना महामारी में समाजवादी पार्टी ने सरकार के नियमों का सम्मान किया। लेकिन किसान हितों की अनदेखी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि दो दिन में किसान सेवा केंद्र पर खाद की उपलब्धता नहीं हुई, तो जिले किसानों के साथ बड़ा आंदोलन किया जागा। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर, गुड्डू प्रधान समेत किसान मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment