Type Here to Get Search Results !

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों स्वास्थ्य विभाग कराएगा भौतिक सत्यापन, बनेगी टीम

0

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों का अब स्वास्थ्य विभाग भौतिक सत्यापन कराएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने डीएम व सिविल सर्जन को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश जारी किया है।


उन्होंने कहा है कि कोरोना मरीजों का स्वास्थ्य अनुश्रवण करने में राज्य स्तर पर कठिनाई हो रही है। इसलिए मरीजों का भौतिक सत्यापन कर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जाए। जरूरी आंकड़े जमा कर अपडेट करें। इसके लिए जिले में भौतिक सत्यापन दल  का गठन करें। इस दल में बीएचएम (ब्लॉक हेल्थ मैनेजर) व आरबीएसके (राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम) के कर्मियों को शामिल किया जाएगा। कार्यपालक निदेशक ने भौतिक सत्यापन का कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा करने का निर्देश है। सत्यापन के दौरान अगर किसी मरीज की सूचना गलत पाई जाती है तो सही सूचना सत्यापन दल से प्राप्त कर अविलंब बिहार कोविड वेब पोर्टल पर अपलोड करनी है। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य का अनुश्रवण सही हो सके, इसके लिए हर दिन दोपहर तीन बजे डाटा अपडेट करने को कहा गया है।


इन बिंदुओं की देनी है जानकारी


मरीजों के नाम-पते, मोबाइल नंबर, जांच रिपोर्ट मिलने का तरीका( एसएमएस अथवा हार्ड कॉपी), रिपोर्ट पॉजिटिव या नेगेटिव, जांच परिणाम की तिथि, सत्यापित मरीजों को मेडिकल किट की उपलब्धता व स्वस्थ मरीजों की संख्या देनी है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad