Type Here to Get Search Results !

चुनाव से पहले बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार, डॉक्टर्स और टीचर्स समेत इन विभागों में बंपर वैकेंसी

0

बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार। प्रदेश में चुनावी वर्ष में विभिन्न विभागों में लगभग 50 हजार खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। प्रदेश में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति समेत 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति, 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी। इस आशय की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को झंडोत्तोलन के बाद समारोह को संबोधन करते हुए की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय शिक्षकों की नई सेवा शर्त शीघ्र लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन शिक्षकों की बेहतर सेवा शर्त के लिए नई नियमावली बनाई जा रही है। इसे शीघ्र लागू किया जाएगा। इन शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिया जाएगा।

सीएम नीतीश ने घोषणा की ग्राम पंचायतों में नए स्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन शीघ्र जारी होगा। कहा कि विश्वविद्यालय सेवा आयोग को 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक माह के अंदर अधियाचना भेज दी जाएगी। इन शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बनी नियमावली में आवश्यक संशोधन भी किया जाएगा।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad