Type Here to Get Search Results !

दो मंजिला पवेलियन का निर्माण पूरा: गोरखपुर में होंगे रणजी मैच, तैयार हुआ रेलवे क्रिकेट मैदान

0

गोरखपुर के रेलवे क्रिकेट मैदान में अब खिलाड़ी पवेलियन से अपने साथियों का उत्साह बढ़ाएंगे तो प्रशंसक अपनी-अपनी टीम का हौसला आफजाई करेंगे। रेलवे के इंजीनियरों ने कोरोना काल में ही अति आधुनिक पवेलियन (दर्शक दीर्घा) का निर्माण पूरा कर लिया है। सिर्फ साज-सज्जा ही बाकी रह गया है। वह भी नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। यहांं रणजी जैसे मैच होंंगे।

दो मंजिला पवेलियन का निर्माण पूरा

रेलवे क्रिकेट मैदान को रणजी, दिलीप और विजय हजारे जैसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों के लिए तैयार किया जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे क्रिकेट संघ और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के पदाधिकारियों की देखरेख में मैदान तैयार हो रहा है। प्रथम चरण में करीब 80 लाख रुपये की लागत से दो मंजिला पवेलियन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर खिलाड़ियों के लिए दो डारमेट्री, प्रसाधन केंद्र, दो अंपायर रूम, जिम, लॉकर रूम और स्टाफ रूम बनकर तैयार है। फर्स्ट फ्लोर के दोनों किनारे खिलाड़ियों के लिए और बीच में वीआइपी के लिए गैलरी बनाई गई है।

दर्शक दीर्घा में 500 से 600 क्रिकेट प्रेमी बैठेंगे

दर्शक दीर्घा में 500 से 600 क्रिकेट प्रेमी मैच का आनंद उठा सकेंगे। दूसरे चरण में मैदान का विस्तार किया जाना है। फिलहाल, मैदान को हरा-भरा रखने के लिए स्प्रिंकलर बिछ गया है। मैच और अभ्यास के लिए अलग-अलग पिच हैं। जहां, रेलवे और गोरखपुर की प्रतिभाएं सुबह-शाम प्रशिक्षकों की देखरेख में अपना पसीना बहाती हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ के जनरल सेक्रेटरी पंकज कुमार सिंह नेे कहा कि रेलवे क्रिकेट मैदान में पवेलियन तैयार हो जाने से अब गोरखपुर में भी बड़े मैच आयोजित हो सकेंगे। जिससे यहां के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। इस क्षेत्र में क्रिकेट का विकास भी होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad