Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में कोरोना के संक्रमित मरीजों की बढोत्तरी, शुक्रवार को देर रात तक 97 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

0

शहर से लेकर देहात तक जांच में अब सामुदायिक संक्रमण से बड़ी संख्या में रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ रही है। गाजीपुर में कोरोना के संक्रमित मरीजों की बढोत्तरी ने प्रशासन और स्वास्थय विभाग की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। शुक्रवार को देर रात तक 97 मरीज कोरोना पाजिटिव आए तो तीन सैकड़ा भर से अधिक मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में आज तक 45 हजार से अधिक संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने का दावा किया गया है इसमें से की जांच कराई जा चुकी है। जिसमें 1965 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले, वहीं 41 हजार 410 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। जबकि एक हजार से अधिक संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नहीं आई है।

संक्रमित केसों की संख्या अब 2000 के पार चली गई है। मरीजों में इलाज के बाद 886 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है, वहीं 1240 से अधिक मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। वहीं 14 संक्रमित मरीज जान भी गवा चुके है। शुक्रवार को जांच टीमों ने गाजीपुर जिला अस्पताल से लेकर देहात के सीएचसी और पीएचसी तक 1302 सैंपल भरे गए। इसमें 260 आरटीपीटीआर, 51 ट्रूनॉट और 991 एंटीजेन किट से लिए गए। शहर से जमानियां, रेवतीपुर, भदौरा, गहमर, सेवराई, सैदपुर, मुहम्मदाबाद, मनिहारी, देवकली, बिरनो, करंडा में सैंपल भरे। कासिमाबाद, बाराचंवर, मरदह में एंटीजेन किट से जांच हुई। सैदपुर में 97, देवकली में 106, मनिहारी में 60, जखनियां में 93, सुभाकरपुर में 56, जमानिया में 56, भदौरा में 23, रेवतीपुर में 40, करंडा में 48, कासिमाबाद में 24 सैपल लिए गए।

संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो गए। 97 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही इन सभी मरीजों को इलाज के लिए होम आइसोलेशन और कुछ लोगाें को कोविड-19 एल वन हास्पिटल का विकल्प दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी। डिप्टी सीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि सभी मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल -1 अस्पताल सहेड़ी में अाज आठ मरीजों को भर्ती कराया गया है। सर्वे टीम संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिन्हित करने में जुटी है।

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad