Type Here to Get Search Results !

विद्युत उपकेंद्र के स्विच यार्ड में आग लगने से नगर सहित 50 गांवों की आपूर्ति 96 घंटे से ठप

0

विद्युत उपकेंद्र के स्विच यार्ड में आग लगने से नगर सहित 50 गांवों की आपूर्ति 96 घंटे से ठप है। इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है। पेयजल की समस्या भी गहरा गई है। सुल्तानपुर जनपद से दूसरा दस एमवीए का ट्रांसफार्मर भी रविवार की सुबह उपकेंद्र पहुंच गया। वही मऊ से शनिवार को पहुंचा दस एमवीए ट्रांसफार्मर को स्विच यार्ड में क्रेन की सहायता से रख कर कर्मचारी कनेक्शन करने में जुटे हुए थे। उपकेंद्र पर लोगों की भीड़ जुटी रही।

स्विच यार्ड में टाउन फीडर सहित ग्रामीण क्षेत्र के अन्य पांच फीडरों की आपूर्ति के लिए लगा दो दस एमबीए एमवीए ट्रांसफार्मर सहित केबिल बीते गुरुवार को आग लगने से जल गया था। शुक्रवार की सुबह से ही एसडीओ एसएन प्रसाद व जेई तापस कुमार कर्मचारियों को लेकर जुटे हुए थे। शनिवार को मऊ जनपद से दस एमवीए ट्रांसफार्मर पहुंचा तो लोगों में उम्मीद जगी की अब रविवार को आपूर्ति बहाल हो जाएगा लेकिन उम्मीद पर पानी फिर गया। पूरे दिन कर्मचारी भूमिगत नये केबिल को बिछाने व जले दस एमबीए ट्रांसफार्मर को खोलने में बिता दिए। शनिवार की सुबह सुल्तानपुर से दूसरा दस एमबीए ट्रांसफार्मर भी पहुंच गया।

शुक्रवार को पहुंचा ट्रांसफार्मर को शनिवार की दोपहर तीन बजे क्रेन से स्विच यार्ड में पहुंचा और दूसरा ट्रांसफार्मर ट्रक पर ही रखा हुआ था। ऐसे में सोमवार तक आपूर्ति बहाल होना मुश्किल लग रहा है। 96 घंटे से आपूर्ति ठप होने से उमस भरी इस गर्मी के मौसम में लोगों का हाल बेहाल हो गया। वहीं पानी की समस्या से लोग परेशान हो गए हैं। उपखंड के अवर अभियंता तापस कुमार ने बताया कि एक दस एमवीए ट्रांसफार्मर स्विच यार्ड में लग गया है। कनेक्शन के बाद ट्रांसफार्मर को गर्म कर सोमवार को आपूर्ति बहाल कर दिया जाएगा। इसके बाद दूसरे ट्रांसफार्मर को भी लगाया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad