Type Here to Get Search Results !

देवैथा-नई बाजार मार्ग से दिलदारनगर, अधर में सीसी सड़क का निर्माण, आवागमन में परेशानी

0

देवैथा से नई बाजार को जोड़ने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे सीसी रोड निर्माण अधर में लटक जाने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। विभाग के उच्चाधिकारियों से बार-बार शिकायत के बाद भी सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।


लगभग 13 किमी लंबा देवैथा- नई बाजार मार्ग गंधुतालुका क्षेत्र से होते हुए पड़ोसी जनपद चंदौली व बिहार को जोड़ता है। इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन हमेशा रहता है। एक वर्ष पूर्व जब सड़क का निर्माण शुरू हुआ तो लोगों की उम्मीद जगी की अब इस सड़क पर सफर सुहाना होगा। ठेकेदार ने देवैथा से अभईपुर गांव तक सीसी सड़क पूरी तरह ढाल दिया है। बीच-बीच में कुछ जगह ढलाई नहीं हुई है। अभईपुर गांव से लेकर सैयदराजा मोड़ तक सड़क की ढलाई दाहिने ओर होने से आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। एक लेन से ही करीब तीन किमी तक दोनों ओर से वाहनों का आवागमन महीनों से हो रहा है। गंधुतालुका क्षेत्र के लोगों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से सड़क निर्माण कार्य को पूरा कराने का गुहार लगा चुके हैं। लोक निर्माण विभाग के जेई रवि यादव ने बताया कि धन के अभाव में कार्य रुक गया है। शासन से धन मिलते ही अधूरी सड़क का निर्माण शुरू होगा ताकि सुचारू रूप से आवागमन हो सके। बिहार को जोड़ती है सड़क|


देवैथा-नई बाजार मार्ग से दिलदारनगर ,जबुरना, देवैथा, करमहरी, देहुढ़ी, रायपुर, दाऊदपुर, धुस्का, अहिमनपुर, गायघाट सहित अन्य गांव के लोग सैयदराजा होते हुए वाराणसी व बिहार तथा तहसील मुख्यालय आते जाते हैं। तीन किमी तक एक लेन सड़क पर ही दोनों तरफ के वाहनों का आवागमन होने से दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। कई बार बाइक सवार चार पहिया वाहन के गुजरने के दौरान नीचे उतर कर चोटिल हो जाते हैं। रात के समय और परेशानी बढ़ जाती है। हालांकि इस समय कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद होने से थोड़ी राहत है नहीं तो आवागमन और कठिन हो जाता।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad