बिहार में आईटीआई परीक्षा में चोरी पर लगाम नहीं लगाने वाले अफसरों की वेतन वृद्धि और प्रोन्नति पर रोक - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 23 August 2020

बिहार में आईटीआई परीक्षा में चोरी पर लगाम नहीं लगाने वाले अफसरों की वेतन वृद्धि और प्रोन्नति पर रोक


बिहार में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान यानी आईटीआई की परीक्षा में कदाचार रोकने में फेल अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों पर श्रम संसाधन विभाग ने कार्रवाई की है।

लगभग 2 दर्जन अधिकारियों को या तो चेतावनी दी गई हैं या उनकी वेतन वृद्धि पर रोक लगाई गई है। वहीं, कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जिनके प्रमोशन पर रोक के साथ ही कुछ सेवानिवृत्त अधिकारियों की पेंशन में भी कटौती की गई है।

ऐसा पहली बार हुआ है जब विभाग ने इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों पर कार्रवाई की है। दरअसल, आईटीआई की परीक्षा कदाचार मुक्त कराने को लेकर विभाग लंबे समय से प्रयासरत है। पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त में हुई परीक्षा के दौरान अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिया था कि हर हाल में कदाचार मुक्त परीक्षा हो, पर जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई विभाग के आदेश को खानापूर्ति समझ लिया। कई केंद्रों पर काफी धांधली हुई। जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी वे न तो समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचे और न ही परीक्षा के दौरान सख्ती दिखाई। प्राइवेट आईटीआई के लिए कुछ अधिकारियों ने जमकर दरियादिली दिखाई। इसका परिणाम हुआ कि कई केंद्रों पर व्यापक अनियमितता की शिकायतें आईं।

Read More

No comments:

Post a comment