गाजीपुर: किसानों को जल्द ही क्षेत्र में किसानों को छुट्टा पशुओं से निजात - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 26 August 2020

गाजीपुर: किसानों को जल्द ही क्षेत्र में किसानों को छुट्टा पशुओं से निजात


बहुत जल्द ही क्षेत्र में किसानों को छुट्टा पशुओं से राहत मिल सकेगी। ग्राम सभाओं में घूम रहे इन पशुओं को सफाई कर्मियों की मदद से पकड़वा कर इस केंद्र पर रखने का कार्य किया जाएगा। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी किशोर कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में भटक रहे छुट्टा पशुओं को सफाई कर्मियों के सहयोग से यहां पर रखने का काम किया जाएगा। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य और मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने 20 अगस्त को गोआश्रय स्थल का निरीक्षण किया था। जहां अधिकारियों ने बैरिकेडिंग की व्यवस्था नहीं होने पर देख-रेख करने में नामित अधिकारी व कर्मचारियों को फटकार भी लगाई थी। 

इसी क्रम खंड विकास अधिकारी किशोर कुमार सिंह ने स्थानीय ग्रामसभा के ग्राम प्रधान के सहयोग से गोआश्रय स्थल के चारों तरफ खाई खुदवाना और बड़े-बड़े मेड़ बनवाने के साथ-साथ चारों तरफ सीमेंट की पिलर लगवाने और उसको कटीले तारों से घेरने का काम शुरू करा दिया है। बताया कि विकास खंड के परजीपाह में बनाये गये स्थायी गोआश्रय स्थल में 28 अगस्त से छुट्टा पशुओं को रखने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए गोस्थल के चारों तरफ पिलर लगवाने से लेकर कटीले तार से बैरिकेड कराने का काम शुरू कर दिया गया है।

No comments:

Post a comment