सिक्योरिटी कोड से लैस है भूमि पूजन के लिए बना आमंत्रण पत्र, जानें विशेषताएं - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 4 August 2020

सिक्योरिटी कोड से लैस है भूमि पूजन के लिए बना आमंत्रण पत्र, जानें विशेषताएं


अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप भूमि पूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान सोमवार सुबह शुरू हो गया। पांच अगस्त यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। इस अनुष्ठान शामिल होने के लिए देशभर की सभी परंपराओं के संतों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। यह निमंत्रण पत्र बेहद खास है। निमंत्रण पत्र खास किस्म के सिक्योरिटी कोड से लैस है, जो केवल एक बार ही काम करेगा। कार्ड की नंबरिंग भी की गई है।

अयोध्या के कारसेवकपुरम में आयोजित प्रेसवार्ता में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि भूमि पूजन समारोह स्थल पर प्रवेश के वक्त निमंत्रण पत्र पर पड़े नाम और नंबर को सुरक्षा अधिकारी क्रॉस चेक करेंगे। एक बार प्रवेश लेने के बाद यदि कोई व्यक्ति परिसर से निकलकर दोबारा जाने करने की कोशिश करेगा तो उसे प्रवेश नहीं मिल सकेगा। भूमि पूजन में शामिल होने के लिए अतिथियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से दो घंटे पहले ही आयोजन स्थल पर पहुंचना होगा। अतिथियों के वाहन सिर्फ रंगमहल बैरियर तक ही जाएंगे। वहां से अतिथियों को पैदल ही कार्यक्रम स्थल तक जाना होगा। अमावा मंदिर परिसर में वाहनों की पार्किंग की जाएगी।

No comments:

Post a comment