Type Here to Get Search Results !

NCERT की डुप्लीकेट बुक : मेरठ की प्रिंटिंग प्रेस सील, गजरौला में रात भर हुई किताबों की गिनती

0

एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें छापने के मामले में मेरठ पुलिस ने टीपीनगर थाना क्षेत्र के मोहकमपुर में टीएनएचके प्रिंटर एंड पब्लिकेशन को सील कर दिया। गजरौला में पुलिस की दूसरी टीम किताबों व अन्य सामान की देर रात तक गिनती की। वहां पर भी सोमवार को सील लग जाएगी। दोनों प्रिंटिंग प्रेस से किताबों के नमूने लिए गए हैं।


यूपी एसटीएफ के डीएसपी बृजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को मेरठ के परतापुर क्षेत्र में एक गोदाम पर छापा मारा। यहां से एनसीईआरटी की 8.90 लाख डुप्लीकेट किताबें बरामद हुई। मजदूरों ने बताया कि किताबें मोहकमपुर में टीएनएचके प्रिंटर एंड पब्लिकेशन से छपकर आती हैं। इसके बाद प्रेस पर कार्रवाई हुई। यहां भी प्रिंटिंग मशीनें और बड़ी संख्या में किताबें मिलीं। एसटीएफ को यहां से गजरौला के इंडस्ट्रियल एरिया में प्रिंटिंग प्रेस का पता चला। शुक्रवार आधी रात को ही गजरौला में छापा मारा गया। तीनों स्थानों से करीब 25 लाख किताबें मिल चुकी हैं।


इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्र ने बताया कि पुलिस गजरौला गई हुई है। वहां बड़ी संख्या में पेपर के बंडल, तैयार किताबें, थिनर के ड्रम, मशीनें और अन्य सामान मिला है। सामान इतना है कि पिछले 48 घंटों तक गिनती की गई। उम्मीद है कि सोमवार को गजरौला की प्रिंटिंग प्रेस भी सील कर दी जाएगी। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों प्रिंटिंग प्रेस से किताबों के नमूने ले लिए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में परतापुर के गोदाम में कार्यरत चार मजदूरों को गवाह बनाया है।


Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad