दिल्ली में कोविड-19 जांच डबल होने और 'अनलॉक' में छूट से बढ़ सकती है कंटेनमेंट जोन की संख्या - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Thursday, 27 August 2020

दिल्ली में कोविड-19 जांच डबल होने और 'अनलॉक' में छूट से बढ़ सकती है कंटेनमेंट जोन की संख्या

दिल्ली में कोविड-19 कंटेनमेंट जोन की संख्या 'अनलॉक' के तहत और छूट दिए जाने और कोरोना वायरस की जांच दोगुनी होने के चलते बढ़ सकती है जो वर्तमान में 716 है। यह बात अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कही।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली में कोविड-19 जांच एक सप्ताह के भीतर दोगुनी होकर 40 हजार जांच प्रतिदिन हो जाएगी क्योंकि शहर में कोरोना वायरस के मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। केजरीवाल ने साथ ही यह भी कहा था कि तेज गति से जांच और आइसोलेशन इस बीमारी से लड़ने के लिए उनकी सरकार की रणनीति बनी रहेगी।

दिल्ली में कोविड-19 कंटेनमेंट जोन की संख्‍या 27 अगस्त को बढ़कर 716 हो गई जो कि एक अगस्त को 539 थी। अधिकारियों ने कहा कि राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या में बढ़ोतरी, मामलों में वृद्धि के अनुरूप है।कुछ जिलों में अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 जांच की संख्या दोगुनी होने और अनलॉक के तहत और छूट दिए जाने के साथ ही मामलों में वृद्धि हो सकती है।

अधिकारियों ने कहा कि हालांकि संक्रमितों का पता लगाने और उन्हें आइसोलेशन में भेजने के लिए जांच एक तरीका है ताकि कोरोना वायरस को और फैलने से रोका जा सके। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में 1,693 नए मामले सामने आए जो कि इस महीने अभी तक एक दिन में शहर में मामलों में होने वाली सबसे बड़ी वृद्धि थी। वहीं इसके साथ ही यहां कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1.65 लाख से अधिक हो गए थे। इसके बाद कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 716 कर दी गई। 

No comments:

Post a comment