होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों के पास दवा के दो विकल्प, ये है हेल्पलाइन नम्बर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 25 August 2020

होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों के पास दवा के दो विकल्प, ये है हेल्पलाइन नम्बर

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए जिला प्रशासन ने दवा के लिए दो विकल्प दिए हैं। यदि वह बाहर से दवा लेना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ दवा विक्रेताओं को अधिकृत किया है जो सस्ती दर पर दवा उनके घर तक पहुंचवाएंगे। यदि दवा नहीं खरीद सकते हैं तो उनको स्मार्ट सिटी मुख्यालय से संचालित हैलो डॉक्टर सेवा से सम्पर्क करना होगा।


डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि होम आइसोलेशन में भी मरीजों को समय से इलाज व अन्य सुविधाएं मिलें इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। शहर और ग्रामीण इलाकों में इसके लिए 110 टीमें सक्रिय हो चुकी हैं। साथ ही नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर एक-एक अतिरिक्त कर्मचारी की तैनाती भी की गई है। उनकी जिम्मेदारी है कि मरीज के पास होम आइसोलेशन के दिशा निर्देश संबंधित पोस्टर समेत अन्य सामग्रियां पहुंचवाएं। इसके अलावा आधा दर्जन दवा विक्रेताओं के फोन नम्बर जारी किए गए हैं।

दवा किट जिसमें कोविड के लिए निर्धारित औषधियों के साथ पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर शामिल है, उसे इन नम्बरों पर कॉल कर के घर मंगवा सकते हैं। निर्धारित किए गए दवा विक्रेताओं को यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि वे दवा की कम कीमत वसूलें। इसके अलावा जो लोग बाहर से दवा खरीदने के लिए सक्षम नहीं हैं वे हैलो डॉक्टर हेल्पलाइन का नम्बर 0522-3515700 है, पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं। उनके घर पर दवाएं पहुंच जाएंगी।

No comments:

Post a comment