गाजीपुर में नकल माफिया की 12.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क, हड़कंप - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 29 August 2020

गाजीपुर में नकल माफिया की 12.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क, हड़कंप


प्रतियोगी परीक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं में करोड़ों की उगाही करने वाले शिक्षा माफिया पारसनाथ कुशवाहा पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कार्रवाई की। गैंगेस्टर एक्ट के तहत पारसनाथ की 12 करोड़ 31 लाख 58 950 की सम्पत्ति को कुर्क कर पुलिस ने जब्त कर लिया। जब्त संपत्ति में स्कूल के भवन, 4 चारपहिया वाहन, छह बाइक आदि शामिल हैं। पुलिस बल ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए स्कूलों पर नोटिस चस्पा कर दिया है।

एसडीएम सदर प्रभास कुमार के अनुसार शिक्षा माफिया पारसनाथ कुशवाहा की छावनी लाइन स्थित बुद्धम शरणम् इंटर कालेज और ग्लोरियस पब्लिक स्कूल आदर्श गांव पर कार्रवाई की गई है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद इसके भूमि और भवन की कुर्की की गयी है। शासन ने स्कूली की मान्यताओं को समाप्त करने के लिए प्रस्ताव भी तैयार करना शरू कर दिया है। प्रशासन ने स्कूल में लगातार हो रहे क्रियाकलापों को गंभीरता से लिया और गैंगेस्टर एक्ट के तहत पूरी सम्पत्ति आज कुर्क करा दी गयी। कुर्की की कार्रवाई के समय डुगडुगी बजाकर विद्यालय भवन को सील कर दिया गया। इस नकल माफिया के विरुद्ध गैंगेस्टर अधिनियम सहित चार अभियोग 2016 में दर्ज किए गए थे। 

इसके बाद यूपी टीईटी परीक्षा में पेपर को हल कराने व नकल कराने के आरोप में एसटीएफ ने छापेमारी कर पूरे गिरोह की गिरफ्तारी की थी। बताते चलें कि नकल माफिया के विरुद्ध 2016 में दर्ज हुए अभियोग में इनकी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इस कुर्की की कार्रवाई में 6 मोटर साइकिल, 10 प्लाट, 4 भवन, 4 चार पहिया वाहन को जब्त कर लिया गया। इस कुर्क की गई संपत्ति के मूल्य का आकलन 12 करोड़ 31 लाख 58 हजार 950 रुपये आंका गया है। कुर्की की कार्रवाई में सीओ सिटी ओजस्वी चावला, शहर कोतवाल दिलीप सिंह, इंस्पेकटर संतोष सिंह, करंडा उपनिरीक्षक अशोक मिश्रा, गोराबाजर चौकी इंचार्ज अनुराग गोस्वामी, तहसीलदार मुकेश सिंह सहित आधा दर्जन लेखपाल व बड़ी तादात में पुलिस और प्रशासन के लोग मौजूद थे।


Read More

No comments:

Post a comment