UP में खाद की कालाबाजारी को लेकर सरकार सख्‍त, सीएम योगी ने एनएसए लगाने का दिया आदेश - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 19 August 2020

UP में खाद की कालाबाजारी को लेकर सरकार सख्‍त, सीएम योगी ने एनएसए लगाने का दिया आदेश


उत्तर प्रदेश में यूरिया की किल्‍लत को लेकर शुरू हुई सियासत के बीच सरकार ने कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ सख्‍त रुख अपना लिया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ऐसे तत्‍वों के खिलाफ सख्‍ती से पेश आने और एनएसए तक लगाने पर विचार करने का आदेश दिया है।

मुख्‍यमंत्री के अधिकारिक ट्विटर हैंडलर पर इसकी जानकारी दी गई। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि किसानों को खाद और अन्य कृषि सामग्री सुगमतापूर्वक उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में अनेक कदम उठाए गए हैं। खाद की कालाबाजारी कर किसानों के हितों से खिलवाड़ करने वाले तत्वों के विरुद्ध राज्य सरकार सख्ती से पेश आएगी। उन्‍होंने ऐसे लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्यवाही पर विचार करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि हाल में सोशल मीडिया पर सोनभद्र जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें यूरिया के लिए किसानों की लंबी लाइन लगी है। वीडियो को उत्‍तर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई थी। वीडियो को अपने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर यूरिया की किल्लत से किसान परेशान हैं।

No comments:

Post a comment