CM योगी पांच सितम्‍बर को गोरखपुर में करेंगे 300 बेड के नए कोविड-19 हॉस्पिटल का उद्घाटन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 31 August 2020

CM योगी पांच सितम्‍बर को गोरखपुर में करेंगे 300 बेड के नए कोविड-19 हॉस्पिटल का उद्घाटन

सीएम योगी गोरखपुर में तीन सौ बेड के नए कोविड-19 हॉस्पिटल का उद्घाटन अब पांच सितम्‍बर को करेंगे। पहले सूचना थी कि वह सोमवार को इसका उद्घाटन कर सकते हैं। 


यह कोविड लेवल टू और थ्री हॉस्पिटल बीआरडी मेडिकल कालेज परिसर में पांच सौ बेड के बाल सेवा संस्‍थान में बनाया गया है। सोमवार को मुख्‍यमंत्री के हाथों इसके उद्घाटन की तैयारी थी लेकिन किन्‍हीं कारणों से अब यह पांच सितम्‍बर तक के लिए टाल दिया गया। बताया जा रहा है  कि कोविड वार्ड की तैयारियों में कुछ कसर रह गई थी।

वहां ड्यूटी के लिए नए डॉक्टरों की टीम अभी बीआरडी को नहीं मिल पाई है। रविवार को इंस्‍टॉल वेंटिलेटरों का ट्रायल और टेस्टिंग नहीं हो सकी थी। हालांकि पैरामेडिकल स्टॉफ की ट्रेनिंग पूरी हो गई। पूरी तैयारी के लिए अधिकारियों ने सीएम से एक हफ्ते  का वक्‍त देने का अनुरोध किया जिसे सीएम ने स्‍वीकार कर  लिया। पांच सितम्‍बर को ही ढाई करोड़ रुपये की लागत से माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बॉयोसेफ्टी लैब (बीएसएल) लेवल थ्री के भी उद्घाटन की सम्‍भावना है। बीआरडी, उत्‍तर प्रदेश का पहला मेडिकल कॉलेज हैं, जहां यह लैब तैयार की गई है। 

No comments:

Post a comment