गोपालगंज में 509 करोड़ की लागत से बने बंगरा घाट महासेतु का आज उद्घाटन करेंगे सीएम नीतीश - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 12 August 2020

गोपालगंज में 509 करोड़ की लागत से बने बंगरा घाट महासेतु का आज उद्घाटन करेंगे सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बंगरा घाट महासेतु का पटना से वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। 509 करोड़ की लागत से बना यह महासेतु छपरा और मुजफ्फरपुर के साथ चंपारण को भी जोड़ेगा।

गोपालगंज जिले में गंडक पर बना चौथा महासेतु है। बैकुंठपुर में बने इस बंगरा घाट महासेतु को स्वतंत्रता दिवस से पहले आम लोगों के लिए खोला जाएगा। 1506 मीटर लंबा और 15 मीटर चौड़ाई वाले इस पुल को बनाने में लगभग 6 साल लगे हैं। सारण को चंपारण और तिरहुत से जोड़ने वाले इस महासेतु चालू होने से छह जिलों की आबादी को फायदा होगा।

यह पुल गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर, महम्मदपुर, सिधवलिया, बरौली,मांझा, हथुआ, सीवान के नवीगंज, बसन्तपुर, भगवानपुर, सारण के बनियापुर, तरैया व मशरक सहित मुजफ्फरपुर के कई प्रखंड आपस में जुड़ जाएंगे। करीब 30 लाख की आबादी को सीधा लाभ होगा। उल्लेखनीय है कि बीते 16 जून को गोपालगंज जिले में ही बने सत्तरघाट पुल का सीएम नीतीश ने जनता को समर्पित किया था। 1440 मीटर लंबे सत्तरघाट पुल के निर्माण पर 263 करोड़ का खर्च हुए थे।

अप्रोच पथ टूटा था

जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिले में गंडक पर बने बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच पथ बनने के दौरान एक सप्ताह पहले ही धंस गया था। जिसे आनन-फानन में दुरुस्त कर दिया गया। बीडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि पुल के एप्रोच सड़क के छोटे से हिस्से में बारिश से आई दरार को दुरुस्त कर दिया गया है। बारिश से रेन कट होने के बाद उसे दुरुस्त करा दिया गया है।

No comments:

Post a comment