Featured

Type Here to Get Search Results !

कोविड-19 के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराएं, प्रतियोगी और प्रवेश परीक्षा में भीड़ न बढ़ाएं : सीएम योगी आदित्यनाथ

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में यह सुनिश्चित हो कि कहीं भीड़ एकत्र न हो तथा इसके लिए आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक जिलों में परीक्षा केन्द्र स्थापित किए जाएं। इन केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत लखनऊ व कानपुर नगर में अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कोविड के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। होम आइसोलेशन के मरीजों से सीएम हेल्प लाइन लगातार संवाद बनाए रखे, ताकि उनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जा सके। मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद मरीज घर पर रहकर डॉक्टरी परामर्श प्राप्त कर सके । कोविड-19 के दृष्टिगत लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं, क्योंकि जब तक कोई वैक्सीन नहीं बनता है, तब तक सावधानी बरतकर ही इसके प्रसार को रोक सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए।

एल-2, एल-3 अस्पतालों में आक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने आईसीयू बेड्स बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि सभी नोडल अधिकारी सभी जिलों में कोविड से हो रही मृत्यु का आडिट करें। बैठक में अपर मुख्य सचिव राजस्व ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सभी जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। प्रमुख सचिव पशुपालन ने बताया कि आगामी 18 अगस्त से पशुओं के टीकाकरण का अभियान 45 दिनों तक संचालित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad