स्थानीय कस्बा के किसान सेवा सहकारी समिति पर खाद के लिए किसानों की लगी लंबी लाइन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 30 August 2020

स्थानीय कस्बा के किसान सेवा सहकारी समिति पर खाद के लिए किसानों की लगी लंबी लाइन


स्थानीय कस्बा के किसान सेवा सहकारी समिति पर शुक्रवार को पुलिस की मौजूदगी में खाद वितरित किया गया। समिति पर सुबह से ही खाद लेने को किसानों की लंबी लाइन लगी रही। चार दिन पहले समिति पर खाद नहीं मिलने पर किसानों ने जमकर हंगामा मचाया था। किसानों के तेवर को देखते हुए शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस की तैनात कर दी गई। समिति पर सोमवार को भी काफी संख्या में किसान खाद लेने पहुंच गए थे। लेकिन कम मात्रा में खाद उपलब्ध होने पर समिति के सचिव उदय नारायण सिंह ने वितरण करने से मना कर दिया। इस पर किसानों ने जमकर हंगामा मचाया था। उस वक्त किसानों को दो-तीन दिन में पर्याप्त खाद उपलब्ध होने पर वितरित करने का आश्वासन दिया गया था। 

समिति पर दो शिफ्ट में 400 बोरी खाद उपलब्ध हुई। समिति पर शुक्रवार की सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में किसानों की भीड़ जुट गई। किसानों की भीड़ को देखते हुए सचिव उदय नारायण सिंह ने पुलिस चौकी पर फोन कर फोर्स की मांग की। पुलिस कर्मियों ने पहुंचकर किसानों की खाद के लिए लाइन लगवाई। इसके बाद बारी-बारी से किसानों को खाद वितरित किया गया। लगभग 400 किसानों को एक-एक बोरी खाद प्रदान की गई। हालांकि कई किसानों को खाद नहीं मिलने पर बैरंग लौटना पड़ा। सचिव उदय नारायण सिंह ने जल्द ही खाद उपलब्ध होने पर छूट किसानों में वितरित कराने का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a comment