Type Here to Get Search Results !

मंगलवार को कैबिनेट की में नीतीश सरकार ने नई बिहार कृषि निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 को दी मंजूरी

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में नई बिहार कृषि निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 को मंजूरी दे दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नई बिहार कृषि निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 को मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी दी गई। इसमें फसलों की उत्पादकता बढ़ाने से लेकर बाजार मुहैया कराने तक के प्रावधान किए गए। कैबिनेट ने इसके साथ ही बिहार काष्ठ आधारित उद्योग निवेश प्रोत्साहन नीति 2020 को भी स्वीकृति दी।

कैबिनेट ने मेडिकल (एमबीबीएस और पीजी) की पढ़ाई कर रहे मेडिकल छात्र-छात्राओं को भी एक महीने के वेतन के बारबर अतिरिक्त राशि देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। मान्यता प्राप्त राजकीय अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों को सातवां वेतनमान देने तथा पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी सेवा भर्ती एवं सेवा शर्त नियमावली 2020 के गठन से संबंधित प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की।

इसके साथ ही कैबिनेट ने मान्यता प्राप्त राजकीय अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक शिक्षकेतर कर्मियों को सातवां वेतनमान देने का फैसला किया गया। इसका लाभ एक जनवरी 2006 या इसके बाद 2011 के पूर्व नियुक्त कर्मियों को मिलेगा। मंत्रिमंडल ने आज कुल 49 प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad