Featured

Type Here to Get Search Results !

सोमवार को जौनपुर में अफवाह के बाद सड़कों पर उतरे सैकड़ों ताजियादार, पुलिस से झड़प, सड़क पर मातम

0


जौनपुर में नगर कोतवाली क्षेत्र के बेगमगंज मोहल्ले में अफवाह के बाद सोमवार को ताजिया दफन करने जा रहे लोगों से पुलिस की झड़प हो गयी। इस पर सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिलाए घरों से ताजिया लेकर निकल पड़े और बीच सड़क ही सदर इमामबाड़े के पास मातम करने लगे। इससे पूरे शहर में हड़कम्प मच गया। आननफानन प्रशासन मौके पर पहुंच गया। डीएम व एसपी ने समय रहते लोगों को समझा लिया और बारी बारी से ताजिया सदर इमामबाड़ा में दफन कराया। इस मामले में कुछ लोगों ने अफवाह उड़ा दी थी एक सिपाही ने ताजिया को नुकसान पहुंचाया है। इसके चलते बात अधिक बिगड़ने लगी थी। पुलिस अफवाह उड़ाने वालों को चिंह्नित करने में जुटी है।

बताया जाता है कि घरों में रखे गए ताजिया दफन करने के लिए सोमवार को एक व्यक्ति सदर इमामबाड़े पर पहुंचा तो वहां ताला बंद था। इसके चलते वह नदी की ओर जाने लगा। सुरक्षा में लगी पुलिस फोर्स ने उसे रोक दिया। आरोप है कि पुलिस वालों से उसकी बहस हो गयी। बहस के दौरान ताजिया को नुकसान पहुंच गया। इसी को लेकर अफवाह फैली और सैकड़ों घरों से लोग ताजिया लेकर सड़क पर आ गए। इमामबाड़े के पास आकर सड़क पर ही मातम करने लगे। मामले की जानकारी होते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। 

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, सीओ सिटी अंकित कुमार, शहर कोतवाल भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे। इस बीच युवाओं की टोली प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। इससे मौके पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। किसी तरह से मौलाना व अन्य से बातचीत करते हुए लोगों को शांत कराया गया और एक एक कर इमामबाड़ा में लोगों को ताजिया दफन करने का मौका दिया गया। लोग गए और ताजिया दफन कर वापस घर लौट गए। सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad