बिहार में स्वास्थ्य विभाग अब खुद तय करेगा निजी अस्पतालों में कोरोना पेशेंट के इलाज की कितनी हो फीस - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 12 August 2020

बिहार में स्वास्थ्य विभाग अब खुद तय करेगा निजी अस्पतालों में कोरोना पेशेंट के इलाज की कितनी हो फीस

बिहार के निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज को लेकर इलाज की दर तय करने की जिम्मेदारी जिलों के जिलाधिकारियों को सौंपे जाने के निर्णय की समीक्षा की जाएगी। साथ ही, विभाग के स्तर पर ही अब इलाज की दर तय की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि अलग-अलग जिलों में स्थित निजी अस्पतालों में सुविधाओं में भी भिन्नता है। ऐसे में विभाग नए सिरे से इस निर्णय की समीक्षा कर उचित कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग ने एक माह पहले निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की दर तय करने का निर्देश सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों को दिया था। लेकिन, अबतक किसी भी जिले में यह दर तय नही किया जा सका है। कई जिलों में निजी अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती तो किये जा रहे हैं लेकिन इलाज की दर तय नहीं होने से मरीजों से मनमानी रकम वसूली जा रही है। इसको लेकर कई तरह की शिकायतें मिल रही हैं। अब विभाग गंभीर हुआ है।

प्रमंडलीय मुख्यालय के अस्पतालों में अलग होगी दर
जानकारी के अनुसार विभाग के द्वारा प्रमंडलीय मुख्यालय में स्थित निजी अस्पतालों और अन्य जिलों में स्थित निजी अस्पतालों में इलाज की अलग-अलग दर तय किये जाने पर विचार किया जा सकता है। साथ ही इसके लिए सुपर स्पेशियलिटी और सामान्य अस्पतालों में इलाज की दर भी अलग-अलग हो सकती है।

No comments:

Post a comment